How earn money from mobile

How earn money from mobile

How earn money from mobile, mobile se paise kaise kamaye
How-earn-money-from-mobile

क्या आपने कभी सोचा था कि आप वास्तव में ऑनलाइन पैसा कमाएंगे? हाँ, यह सही है, और इसके लिए आपको एक ऐसे divice की जरूरत होगी जिसमें इंटरनेट हो इस लेख में हम आपको 10 वेबसाइट के नाम बताने जा रहे है, जहां आप वास्तविक रूप से कुछ साइड कैश बनाना शुरू कर सकते हैं या यदि आप वास्तव में serious हैं, तो कुछ अच्छे पैसे भी कमा सकते है।यह आश्चर्यजनक नहीं है! इनमें से कुछ वेबसाइटों पर आप वास्तव में एक दिन में 10 डॉलर या उससे भी अधिक 100 डॉलर तक कमा सकते हैं, और सबसे अच्छी बात यह है कि, आपको अपनी 9 - 5 की नौकरी छोड़ने की जरूरत नहीं है, आप इस पैसे को अपने फ्री समय में इंटरनेट पर काम करके कमा सकते हैं, पैसा बनाने के दो अलग-अलग तरीके हैं। पहला तरीका सक्रिय आय का है। सक्रिय आय के साथ पैसा कमाना, यह आपकी सामान्य 9 -5 नौकरी की तरह है। आप केवल उस काम के लिए भुगतान करते हैं जो आप करते हैं। यदि आप काम नहीं करते हैं, तो आप उतना पैसा नहीं कमाते हैं, जितना कमाना चाहते है।

दूसरा तरीका निष्क्रिय आय के माध्यम से है। यह तरीका मुझे बहुत अच्छा लगता है क्योंकि, सक्रिय आय के साथ, आप जो भी करते हैं इसमें उसके विपरित होता है इसमें आप कम काम करके आसानी से जितना चाहे उतना earning कर सकते है तो चलिए यहां नीचे में आपको कुछ वेबसाइट्स बता रहे है जिससे आप अच्छी earning कर सकते है। 

How earn money from mobile


upworks

 Upworks फ्रीलांसरों के लिए एक वेबसाइट है। Upworks के साथ आप सक्रिय आय कमा सकते हैं। व्यवसाय और व्यक्ति अपस्ट्रीम पर सेवाओं को पोस्ट करते हैं, जो वे लिखना चाहते हैं जैसे कि Article writing, video editing, App development coding, यहां बहुत सारी नौकरियों और सेवाओं को आउटसोर्स किया जा रहा है।और इसमें आपको प्रवेश करने में कोई बाधा नहीं होगी।आप आसानी से इस वेबसाईट पर अच्छी इनकम कमा सकते , इसके लिए बस आपका किसी चीज में अच्छा होना जरुरी है। अगर ऐसा कुछ है जो आप ग्राफिक डिजाइन या कोडिंग या किसी भी कौशल के बारे में अच्छा कर रहे हैं, तो आप upworks की ओर जाए और पैसे बनाना शुरू करें। यहां एक टिप दी गई है, यदि आप upworks पर काम करने पर विचार कर रहे हैं, तो एक मजबूत प्रोफ़ाइल बनाए जो अच्छी दिखती हो। यह संभावित ग्राहकों से, कभी-कभी नौकरी की पेशकश प्राप्त करने की आपकी संभावना में भारी वृद्धि करेगा।


Youtube:

बहुत से लोगो को यह पता नहीं होगा के यूट्यूब से भी earning की जाती है, लेकिन आप वास्तव में YouTube के साथ अच्छी खासी earning कर सकते है। यदि आप पैसा कमाने के लिए YouTube में कदम रखने पर विचार कर रहे हैं, तो पुष्टि करें कि आप यूट्यूब के नियमों को स्पष्ट रूप से समझते हैं। Youtube ने कुछ नए नियमों को लागू किया है। यदि आप एक नया चैनल शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको शुरू में monitization का आग्रह करने के लिए YouTube की न्यूनतम सीमा तक पहुंचने की आवश्यकता है। जिसमें आपको पिछले 12 महीनों में 4000 घंटे

का watchtime और 1000 सब्सक्राइबर्स की आवश्यकता होगी। एक बार जब आप उस तक पहुँच जाते हैं, तो आपका YouTube monitize हो  जाएगा,आप YouTube पर कितना कमा सकते हैं? इस सवाल का जवाब है जितना चाहे उतना और वो भी ईमानदारी से कमा सकते है।इसके लिए आपको अच्छी सामग्री को अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करना होगा, जो कि लोग देखने के लिए तैयार रहते हैं, और वीडियो जितनी लंबी अवधि के लिए होगी उतना अच्छा है क्युकी YouTube का algorithm Watch time पर निर्भर करता है जितना ज्यादा watchtime उतनी ज्यादा इनकम,आप कहीं भी 1 डॉलर से लेकर हजारों डॉलर तक कमा सकते हैं। जितने अधिक views आपको मिलेंगे, उतने अधिक पैसे कमाने की उम्मीद आप कर सकते हैं, और आपको अधिक subscribers भी मिलेंगे! YouTube के साथ, आप जो कमा रहे हैं वह निष्क्रिय आय है, कुछ वीडियो बनाएं और उनसे आपको लगातार पैसा बनाते रहना चाहिए। आप पेड स्पॉन्सरशिप के माध्यम से YouTube से भी पैसा कमा सकते हैं, लेकिन सशुल्क स्पॉन्सरशिप के साथ आपको एक बाहरी ऑडियंस की आवश्यकता होगी, जिसे करने के लिए आपके पास कम से कम 10k सबस्क्रिप्शन होना जरुरी है।

Amazon:

हालांकि जेफ बाजोस ने कॉर्पोरेट बिक्री की किताबें बेचने से शुरूआत की थी, लेकिन अब Amazon लगभग सब कुछ बेचता है जो आप  विचार करेंगे। हालांकि यह आपके पसंदीदा खिलौने खरीदने के लिए सिर्फ एक साइट नहीं है, आप वास्तव में amazon के साथ पैसे कमा सकते हैं। और यहां 3 तरीके हैं जिनसे आप पैसा कमा सकते है।

प्राथमिक तरीका:

amazon mount Ark का हैं।

 यह एक ऐसी जगह है जहां व्यवसाय आउटसोर्स करते हैं जो कंप्यूटर प्रोग्राम के लिए बहुत मुश्किल है। जैसे कि ऑडियो एडिटिंग और transcriptions, विभिन्न भाषाओं से ऑडियो और वीडियो का अनुवाद करना, वेबपेजों का परीक्षण करना, समीक्षा लिखना और अन्य बहुत सारी सेवाएं। आप विभिन्न कार्यों के एक जोड़े पर प्रदर्शन करके $ 20, $ 30 एक घंटे के रूप में अधिकतम राशि बना सकते हैं। यह पैसा बनाने का एक वैध तरीका है, और वे भुगतान करते हैं। यह हालांकि सक्रिय आय है। 

दूसरा तरीका

Amazon किंडल पब्लिशिंग का है। अपने विचारों को ई-पुस्तक में बदलें और पैसे कमाएँ। हर बार जब आप Amazon से ईबुक खरीदते हैं इसिसे प्रकाशक पैसे कमाते हैं, और आप भी कमा सकते है। किंडल पब्लिशिंग वाली बात यह है कि शुरू में आपको बेचने के लिए एक किताब की जरूरत होती है। आप इस पुस्तक को या तो स्वयं लिख सकते हैं अन्यथा आप इसे लिखने के लिए किसी को नियुक्त कर सकते हैं। इसके लिए प्रयास करने के लिए आपको लंबे समय तक लेखक होने की जरूरत नहीं है, या एक प्रकाशक की तलाश करें। आप यह वास्तव में अपने घर से आराम से कर सकते हैं और कुछ निष्क्रिय आय अर्जित करना शुरू कर सकते हैं। बहुत बढ़िया लगता है? और सबसे अच्छी बात यह है कि यह बिल्कुल मुफ्त है, इसलिए साइन अप करें और कुछ पैसे बनाना शुरू करें। अमेज़न कैश हैंडलिंग शीनिगन्स की देखभाल करता है और आप कुछ अच्छी निष्क्रिय आय करते हुए अपने सोफे पर आराम से बैठें रहेंगे। यदि आप वास्तव में किंडल प्रकाशन के बारे में उत्सुक हैं, तो हम अत्यधिक अनुशंसा करते है कि आप इस विषय पर अधिक शोध कर रहे हैं तो आप इसके लिए YouTube पर  मुफ्त वीडियो और ट्यूटोरियल पा सकते हैं जो आपको मूल बातें सिखाएंगे। यदि आप विशेषज्ञ की सलाह लेना चाहते हैं, तो आपको संभवतः एक कोर्स खरीदने की आवश्यकता होगी। अगर आपको रुचि हो तो। कुछ लोग Amazon पर $ 100,000 प्रकाशन किंडल ई-पुस्तकें बनाते हैं। यह निश्चित रूप से देखने के लिए एक बाजार है। 

तीसरा तरीका

Amazon एसोसिएट्स प्रोग्राम है। यह निष्क्रिय आय अर्जित करने का एक बहुत लोकप्रिय और सीधा तरीका है। आप जो कुछ भी कर रहे हैं, वह Amazon एसोसिएट्स प्रोग्राम में जांचना है, जो मुफ़्त है, इससे अधिक कि आप हजारों amazon प्रोडक्ट्स को अपनी वेबसाइट पर बेचते हैं और उनका प्रचार करना शुरू करते है। Amazon आपको एक विशेष लिंक देगा, और हर बार जब कोई आपके लिंक के माध्यम से खरीदेगा, तो Amazon आपको 5% - 10% विक्री कमीशन देगा। Amazonआपको बिक्री के 60 दिनों के बाद भुगतान कर सकता है और आपको Amazon गिफ्ट कार्ड के माध्यम से भुगतान करने के लिए चुनेगा या, एक चेकिंग खाते में तार स्थानांतरण(wire transfer)  के माध्यम से आपको भुगतान किया जाएगा। हालांकि यह वर्तमान में केवल यूएस में उपलब्ध है लेकिन यदि आप अमेरिका से बाहर रहते हैं तो आपको चेक के द्वारा भुगतान किया जाएगा,अन्यथा आप अपने अमेजन खाते में नकद हस्तांतरित कर सकते हैं और इसके साथ सामान खरीदना शुरू कर सकते हैं।

Whatsapp के 2020 मे आने वाले नये features,upcoming New features in whatsapp(in Hindi)

क्लिकबैंक:

क्लिकबैंक उत्पाद निर्माता और सहयोगी कंपनियों के लिए बाज़ार बनाने के लिए ऑनलाइन Platform है, ताकि वे client को अपने पाठ्यक्रम या सेवाएं बेचकर ऑनलाइन पैसे कमा सकें। क्लिकबैंक केवल डिजिटल उत्पादों को बेचता है, लेकिन क्लिकबैंक के बारे में सुंदरता यह है कि, कमीशन भुगतान Amazon की तुलना में बहुत अधिक है। कुछ सहयोगी आपको अपनी सेवाओं को बेचने के लिए अधिकतम राशि का 75% के रूप में भुगतान करते हैं, जबकि अन्य 5% के रूप में कम भुगतान करते हैं, इसलिए इसे ध्यान में रखें। लेकिन उस के साथ, आप क्लिकबैंक पर, सैकड़ों या हजारों डॉलर पर कुछ वास्तव में अच्छा पैसा कमा सकते हैं। बस clickbank पर  बिक्री के लिए कुछ लेने और पैसे kamana शुरू करे।

Flippa

flippa ऑनलाइन व्यवसायों को खरीदने और बेचने के लिए पसंदीदा बाज़ार है। यह एक विशाल दर्शकों को आकर्षित करता है, और यह दृश्यता को बढ़ाने के लिए शानदार उपकरण प्रदान करता है, यह एक नीलामी स्थल है जो वास्तव में Ebay के समान है, जो डिजिटल एसेट्स, जैसे कि वेबसाइट, ऐप, डोमेन बेचने, खरीदने और स्टोर करने और Amazon एफबीए खातों के लिए है। यदि आप ऐप्स या शायद वेबसाइट बनाने में अच्छे हैं तो आप वास्तव में इसे ऑनलाइन बेचेंगे और कुछ पैसे कमा सकते हैं। या बेहतर है, अगर आपका कुछ पैसा पड़ा हुआ है और आप वेबसाइट, ऐप, या ईकॉमर्स स्टोर खरीदने के बारे में उत्सुक हैं, जो पहले से ही पैसा कमा रहे हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं। क्या होता है, आप Ebay के समान एक बोली लगाते हैं और यदि आपकी बोली सबसे अधिक है, तो बधाई हो क्योंकि आपने केवल खुद का एक वेब व्यवसाय खरीदा है। आप ऑनलाइन कारोबार बेचकर भी पैसा कमा सकते हैं। तो यह आपके लिए है।

डिजीटल मार्केटींग क्या है? What is digital marketing?

Shutterstock

मूल रूप से शटर स्टॉक एक प्लेटफॉर्म है जहां आप डिजिटल मीडिया को खरीदेंगे या बेचेंगे। जैसे कि चित्र, संगीत और वीडियो क्लिप etc। मुख्य रूप से यह फ्रीलांसरों और तीसरे पक्षों द्वारा बनाई गई हैं, इसलिए यदि आप संभवतः अद्भुत चित्र और वीडियो लेने वाली फोटोग्राफी में विशेष रूप से अच्छे होंगे। आप अपनी प्रतिभा को शटर स्टॉक पर मोनिटाइज करेंगे।  जब भी कोई कुछ आपकी तस्वीरों में से एक को खरीदता है, तो आपको एक कमीशन मिलता है, आमतौर पर कुछ डॉलर में आपको भुगतान किया जाएगा,शटर स्टॉक के साथ ढेर सारा पैसा कमाने की आपकी योजना है तो आपको लगातार शीर्ष गुणवत्ता की छवियों को अपलोड करना है।

Rover

क्या आपको पालतु जानवर पसंद हैं? विशेष रूप से कुत्ता? यदि ऐसा है, तो आपको शायद रोवर का निरीक्षण करना चाहिए। रोवर एक कुत्ते के बैठने की सेवा है, लेकिन यह अक्सर वर्तमान में केवल यूएस और कनाडा के भीतर उपलब्ध है। इसलिए यदि आप उन दो देशों में से किसी एक में रहते हैं तो आप डॉग सिट्टर के रूप में पंजीकरण कर सकते हैं, और कुत्तों को पालने के लिए भुगतान कर सकते हैं। आप किसी के कुत्ते को देखकर, 80 - $ 100 एक रात के बीच कहीं भी बना सकते हैं।

Takelesson

How earn money from mobile

Takelesson एक वेबसाइट है जहाँ आप कोई skill सिखा सकते है। हर किसी के पास एक स्किल है, कि वे सिखाएंगे, चाहे वह किसी को भी सिखाएं, किसी को भाषा सिखाने का तरीका, वाद्य यंत्र बजाने का तरीका, जटिल गणित को हल करने का तरीका किसी भी बहुत से अधिक समीकरणों को हल करता है। जो कुछ भी आपको लगता है कि किसी और को नहीं पता हो सकता है, तो वो तरीका आप लोगों को टेकलेसन पर सिखा सकते हैं, और पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

Fiverr

आपने कई बार fiverr का नाम सुना होगा। Online earning करने के लिए यह एक आसान और सरल वेब साइट है।यह एक फ्रीलांस वेब साइट है जहाँ पर आप आसानी से earn कर सकते है। इसमें आप एनिमेशन, प्रतीक शैली, पैकेजिंग शैली(skill), नेट और मोबाइल शैली, सोशल मीडिया शैली, फ़ोटोशॉप रिडक्शन, डिज़ाइन और फ़्लोर डिज़ाइनिंग, 3 डी मॉडल और उत्पाद शैली, टी-शर्ट्स और बिक्री, एसईओ कर सकते हैं। यदि कोई ऐसी चीज़ है जिसे आउटसोर्स किया जाएगा, तो आप इसे ग्रीनबैक पर संभवत: नोटिस कर पाएंगे।यह online earning का एक वैध platform है।

Drop shipping

How earn money from mobile

ड्रॉप शिपिंग के साथ, जो आप मुख्य रूप से कर रहे हैं, वह व्यवसायिकता है, जबकि कम या ज्यादा लाभ के लिए कुछ अन्य व्यक्ति सामान शिपिंग का ख्याल नहीं रखते है। इस प्रकार मुख्य रूप से आप एक दलाल या मध्यम व्यक्ति की तरह काम कर रहे हैं।

ओबेरो मोटे तौर पर एसोसिएट डिग्री ऐप है जो शॉपिफाई के साथ एकीकृत है, और यह व्यक्तियों का load है।सामान के आपूर्ति करने के लिए इसका उपयोग करें कि वे अपने स्टोर पर stock बेचना पसंद करेंगे। ड्रॉप शिपिंग का मूल सिद्धांत है, आप एक स्टोर या कोई उत्पादन करते हैं और ऐसा चैनल है जहां लोग आपसे सामान खरीद सकते हैं।


तो ये थे ऑनलाइन earning करने के कुछ टिप्स जो हमने आपके साथ शेयर किए अगर आपको आज का article पसंद आया हो तो अपने friends को जरूर शेयर करें और ऐसे ही दिलचस्प जानकारी के लिए आप हमारी साइट को visit कर सकते है।

धन्यवाद! 

5 Comments

Post a Comment
Previous Post Next Post